ब्रेज़्ड प्लेट हीट एक्सचेंजर्स के सामान्य दोष प्रकार क्या हैं?

- 2021-07-23-

ब्रेज़्ड प्लेट हीट एक्सचेंजर ऊष्मा चालन के माध्यम से ऊष्मा विनिमय के लिए एक उपकरण है। हीट एक्सचेंज हीट एक्सचेंज के लिए दो मीडिया या दो से अधिक मीडिया हो सकता है; इसमें ऊर्जा की बचत और पर्यावरण संरक्षण, छोटे पदचिह्न, सुविधाजनक सफाई और गर्मी विनिमय दक्षता है। अच्छा और इतने पर फायदे।

प्लेट हीट एक्सचेंजर्स का उपयोग मुख्य रूप से वाटर-टू-वाटर हीट एक्सचेंज, वाटर-लिक्विड हीट एक्सचेंज, स्टीम-वाटर हीट एक्सचेंज, स्टीम और लिक्विड हीट एक्सचेंज के लिए किया जाता है, और उद्योगों में हर दिन बड़ी मात्रा में घरेलू अपशिष्ट गर्म पानी उत्पन्न होता है। होटल, गेस्टहाउस और स्विमिंग पूल। वर्कशॉप सर्कुलेटिंग वॉटर, इक्विपमेंट सर्कुलेटिंग लूब्रिकेटिंग ऑयल, कंप्रेसर वेस्ट हीट, आदि सभी प्लेट हीट एक्सचेंजर्स का उपयोग घरेलू गर्म पानी के रूप में नल के पानी को गर्म करने के लिए कर सकते हैं। अपशिष्ट हीट रिकवरी के लिए प्लेट हीट एक्सचेंजर्स का उपयोग करना अधिक उपयुक्त है, क्योंकि प्लेट हीट एक्सचेंजर्स ऊर्जा की बचत, छोटे पदचिह्न, उच्च ताप विनिमय दक्षता, सुविधाजनक डिस्सेप्लर और असेंबली आदि हैं।

प्लेट हीट एक्सचेंजर्स के मुख्य उद्देश्य हैं: हीटिंग, वाष्पीकरण, शीतलन और संघनन। यदि दैनिक जीवन जल निकासी गर्मी के साथ पानी है, तो इसे ताप स्रोत के रूप में नल के पानी को गर्म करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। घरेलू जल निकासी और अपशिष्ट गर्मी के उपयोग में इसका बेहतर प्रदर्शन है, और इसे घरेलू गर्म पानी के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है; स्नान में बेकार गर्म पानी के साथ भी ऐसा ही किया जा सकता है।