प्लेट हीट एक्सचेंजर को ओवरहाल करने की प्रक्रिया

- 2021-11-15-

ओवरहालिंग के लिए प्रक्रियाएंप्लेट हीट एक्सचेंजर
1. प्लेट की सफाई:
(1) प्लेट की एक साफ और ऑक्साइड मुक्त सतह जकड़न सुनिश्चित करने के लिए एक आवश्यक शर्त है। जब की तापीय दक्षताप्लेट हीट एक्सचेंजआर काफी कम हो गया है और दबाव ड्रॉप काफी बदल गया है, दूषण गंभीर है, और प्लेटों को अलग किया जाना चाहिए और साफ किया जाना चाहिए।
(2) सीलिंग ग्रूव की सफाई करते समय, वॉशर को एक पेचकश के साथ उठाएं, इसे धीरे से हटा दें (या इसे पीछे की तरफ हल्का सेंक लें, लेकिन धातु के मलिनकिरण से बचें), और फिर इसे फाड़ दें। सीलबंद टैंक को साफ करने के लिए एसीटोन मिथाइल तरल या अन्य कीटोन कार्बनिक सॉल्वैंट्स का प्रयोग करें।
(3) साफ किए गए बोर्ड को पहले साफ पानी से धोना चाहिए, और फिर एक साफ कपड़े से सुखाना चाहिए। बोर्ड पर किसी भी विदेशी कण या फाइबर की अनुमति नहीं है।
2. जाँच करने और पुष्टि करने के बाद कि कार्यभार साफ हो गया है, प्लेटों को ध्यान से देखें। तीन निरीक्षण विधियां हैं:
(1) रंग भरने की विधि: रंग भरने वाले एजेंट से जाँच करें;
(2) प्रकाश संचरण विधि: प्लेट के एक तरफ एक प्रकाश स्रोत रखा जाता है, और लोग दूसरी तरफ जांचते हैं;
(3) एक तरफा दबाव परीक्षण विधि: एक तरफा पानी परीक्षण दबाव 0.35एमपीए (गेज दबाव), अगर दूसरी तरफ बहुत कम जगह पर पानी है, तो जल्दी से प्लेट के गीलेपन की जांच करें। प्रकाश संचरण विधि का उपयोग निरीक्षण के लिए किया जाता है, जिसमें सुविधा और कम लागत के फायदे हैं, और यह नई और पुरानी प्लेटों के निरीक्षण के लिए उपयुक्त है।
3. गैसकेट पेस्टिंग: सीलिंग ग्रूव के नीचे एक परत को समान रूप से कोट करने के लिए चिपकने वाला या मजबूत चिपकने वाला उपयोग करें, और फिर गैस्केट को सीलिंग ग्रूव में रखें, इसे समान रूप से चिपकाएं, दबाव डालें, स्वाभाविक रूप से सूखें, या 100 डिग्री सेल्सियस तक गर्म करें। -120 डिग्री सेल्सियस दो घंटे के लिए। यह देखने के लिए एक-एक करके जांचें कि क्या फिट सम है, और अतिरिक्त बॉन्डिंग हटा दें
4. प्लेट की विशेषता-प्लेट हीट एक्सचेंजr प्रक्रिया संयोजन है: यदि द्रव प्लेट के बाएं कोने के छेद से प्रवेश करता है, तो यह हमेशा प्लेट के बाएं कोने के छेद से बाहर आएगा, और इसके विपरीत। संयोजन करते समय, ए बोर्ड और बी बोर्ड को सही ढंग से अलग करना आवश्यक है, शीट चिपकने वाला पैड के किनारे के साथ, डायवर्सन ग्रूव की दिशा के अनुसार अंतर करें, और डायवर्सन ग्रूव को ए प्लेट के रूप में एक निश्चित दिशा में सेट करें , फिर डायवर्जन ग्रूव दूसरी दिशा में बोर्ड बी बोर्ड है, लेकिन बोर्ड पर कोई निशान नहीं है।

5. पानी का दबाव परीक्षण: पाइप निकला हुआ किनारा के आकार के अनुसार चार ब्लाइंड प्लेट बनाएं, उन्हें इनलेट और आउटलेट में वेल्ड करें, और कंप्रेसर को हीट एक्सचेंजर से जोड़ने के लिए प्लेटों पर पाइप को वेल्ड करें। एक दबाव गेज स्थापित करें जो सत्यापन पारित कर चुका है और इनलेट और आउटलेट पर वैधता अवधि के भीतर है। दबाव नापने का यंत्र की सीमा परीक्षण दबाव से दोगुनी होनी चाहिए।

Plate Heat Exchanger