प्लेट हीट एक्सचेंजर की सफाई के लिए सावधानियां

- 2021-11-15-

सफाई के लिए सावधानियांप्लेट हीट एक्सचेंजर
प्लेट हीट एक्सचेंजर्स की मुख्य सफाई विधियां हैं: मैनुअल सफाई और इन-सीटू सफाई। इन-सीटू सफाई प्रणाली वह सफाई विधि है जिसका हम अधिक उपयोग करते हैं, क्योंकि इन-सीटू सफाई प्रणाली हीट एक्सचेंजर को अलग किए बिना डिवाइस में पानी (या सफाई समाधान) पंप कर सकती है। .
हीट एक्सचेंजर की सफाई करते समय, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।
(1) तरल को इनलेट और आउटलेट पाइप पोर्ट के दोनों किनारों पर निकालेंप्लेट हीट एक्सचेंजर. यदि इसे समाप्त नहीं किया जा सकता है, तो प्रक्रिया तरल को जबरन बाहर निकालने के लिए पानी का उपयोग किया जा सकता है।
(2) हीट एक्सचेंजर के दोनों ओर से फ्लश करने के लिए लगभग 43 डिग्री सेल्सियस के गर्म पानी का उपयोग करें जब तक कि बहता पानी साफ न हो जाए और इसमें प्रक्रिया तरल शामिल न हो।
(3) फ्लशिंग पानी को बाहर निकालनाप्लेट हीट एक्सचेंजरऔर इसे इन-सीटू सफाई पंप से कनेक्ट करें।
(4) साफ करने के लिए, इन-सीटू सफाई घोल को प्लेट के नीचे से ऊपर की ओर प्रवाहित करना आवश्यक है, और प्लेट की सतह को सफाई के घोल से गीला होने दें। मल्टी-प्रोसेस हीट एक्सचेंजर की सफाई करते समय, मल्टी-प्रोसेस प्लेट की सतह को गीला करें।
(5) सफाई योजना है: इन-सीटू सफाई समाधान की प्रवाह दर के साथ फ्लश, या इन-सीटू सफाई नोजल के व्यास द्वारा अनुमत प्रवाह दर के साथ साफ करें। यदि आप दूषित होने से पहले नियमित सफाई योजना के अनुसार इन-सीटू सफाई कार्य कर सकते हैं, तो सफाई का प्रभाव अच्छा होगा।
(6) स्पॉट क्लीनिंग सॉल्यूशन से सफाई करने के बाद साफ पानी से धो लें।
प्लेट हीट एक्सचेंजर