प्लेट हीट एक्सचेंजर का रखरखाव

- 2021-11-15-

का रखरखावप्लेट हीट एक्सचेंजर
प्लेट हीट एक्सचेंजर प्रक्रिया उद्योग के उपकरण में हीट एक्सचेंज तकनीक का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। लोचदार गैसकेट जो विभिन्न प्लेट पंखों के बीच सील करता है वह एक कमजोर हिस्सा है, और यह एक ऐसा हिस्सा भी है जो प्राकृतिक परिस्थितियों में उम्र बढ़ने का खतरा है। इसकी सेवा जीवन का सेवा जीवन पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता हैप्लेट हीट एक्सचेंजर. यदि ये सील थर्मल रूप से कठोर हैं और अपनी मूल लोच खो देते हैं, तो हीट एक्सचेंजर ठीक से काम नहीं कर सकता है।
लोचदार गैसकेट के सेवा जीवन पर निम्नलिखित कारकों का महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है: हीट एक्सचेंजर (निरंतर या असंतत) की कार्य पद्धति, गर्मी लंपटता माध्यम की संक्षारकता और उपयोग किए जाने वाले सफाई एजेंट, अधिकतम कार्य तापमान, अधिकतम कार्य करना दबाव, और बड़ा दबाव और असंतुलित दबाव लोचदार गैसकेट के तनाव को बड़ा बना देता है और यह स्वाभाविक रूप से बूढ़ा हो जाएगा।
लोचदार गैसकेट का नरम होना दबाव और तापमान से संबंधित है। जब गैसकेट अपनी लोच खो देता है, तो हीट एक्सचेंजर लीक हो जाएगा। कुछ उत्पादों में, सीलिंग गैस्केट की उम्र बढ़ने के कारण टपकने की घटना को हल करने के लिए, हीट एक्सचेंजर के सीलिंग प्रदर्शन को समायोजित करने की अनुमति है, अर्थात, संयुक्त के बोल्ट को कस लें।प्लेट हीट एक्सचेंजरप्रत्येक हीट एक्सचेंजर के बीच लोचदार सील गैसकेट को फिर से समायोजित करने के लिए दबाव बल टपकने की समस्या को हल कर सकता है। आम तौर पर, इस फ़ंक्शन के साथ हीट एक्सचेंजर की नेमप्लेट पर अधिकतम और न्यूनतम स्वीकार्य तनाव दिया जाता है। नए हीट एक्सचेंजर पंखों के लिए, कनेक्शन और निर्धारण के लिए सबसे छोटा स्वीकार्य तनाव का उपयोग किया जाना चाहिए। प्रत्येक समूह में हीट एक्सचेंजर प्लेटों की संख्या के आधार पर, हीट एक्सचेंजर के कसने वाले बल को एक या अधिक बार समायोजित किया जा सकता है। हर बार जब अखरोट को कड़ा किया जाता है, तो अखरोट को 3 मिमी में खराब किया जा सकता है, और हमेशा कसने की प्रक्रिया के दौरान समायोजन प्लेट के तनाव पर ध्यान दें, और, इसे केवल काम के दबाव के बिना हीट एक्सचेंजर के कसने वाले बल को समायोजित करने की अनुमति है टपकने से रोकने के लिए कमरे का तापमान।
प्लेट हीट एक्सचेंजर