हीट एक्सचेंजर्स के प्रतिरोध को कम करने के तरीके

- 2021-11-15-

के प्रतिरोध को कम करने के तरीकेताप विनियामक
1. थर्मल मिक्सिंग प्लेट का उपयोग: थर्मल मिक्सिंग प्लेट का उपयोग सममित सिंगल-प्रोसेस हीट एक्सचेंजर की तुलना में प्लेट क्षेत्र को कम कर सकता है।
2. असममित प्लेट हीट एक्सचेंजर को अपनाएं: ठंडे और गर्म धावकों के समान क्रॉस-सेक्शनल क्षेत्रों के साथ एक प्लेट हीट एक्सचेंजर बनाएं।
3. बहु-प्रक्रिया संयोजन को अपनाएं: ठंड और गर्मी माध्यम का प्रवाह बड़ा होने पर बहु-प्रक्रिया संयोजन व्यवस्था को अपनाया जा सकता है।
4. हीट एक्सचेंजर के लिए बाईपास पाइप सेट करें: बड़े प्रवाह के किनारे हीट एक्सचेंजर के इनलेट और आउटलेट के बीच एक बाईपास पाइप स्थापित किया जा सकता है, जब ठंड और गर्मी माध्यम का प्रवाह अपेक्षाकृत बड़ा होता है।
5. प्लेट हीट एक्सचेंजर के रूप का चुनाव: प्रतिरोध 100kPa से अधिक नहीं होना चाहिए।
हीट एक्सचेंजर की सफाई के लिए सावधानियां:
1. सफाई एजेंट को हीट एक्सचेंजर के नीचे से इंजेक्ट किया जाता है, और प्लेट हीट एक्सचेंजर की दीवार पर साफ किए जाने वाले पानी को छुट्टी दे दी जाती है;
2. आइसोलेशन वाल्व और हीट एक्सचेंजर के बीच एक बॉल वाल्व स्थापित करें। वाटर इनलेट और वाटर रिटर्न पोर्ट दोनों स्थापित हैं; पंप और पाइप को कनेक्ट करें।
3. ऊपर से बहना; सभी इंजेक्शन के बाद, चक्रीय रूप से धोने के बाद, आवश्यक सफाई एजेंट को हीट एक्सचेंजर में इंजेक्ट करना शुरू करें।
4. यदि सभी सफाई एजेंट को शुरुआत में इंजेक्ट किया जाता है, तो यह सफाई एजेंट के अतिप्रवाह का कारण हो सकता है या हो सकता है;
5. चक्र के दौरान नियमित रूप से सफाई एजेंट की प्रभावशीलता की जांच करने के लिए, पीएच परीक्षण पेपर का उपयोग किया जा सकता है।
हीट एक्सचेंजर की सफाई के लिए सावधानियां
1. सामान्य वेंटिलेशन सुनिश्चित करने के लिए वेंट से मलबे को हटा दें। देखें कि क्या बाहरी रैक ढीला है, बाहरी वस्तुओं के लिए बाहरी वेंटिलेशन ग्रिल को साफ करें, और वेंटिलेशन के उद्घाटन को अबाधित रखें।
2. इनडोर और आउटडोर की सतह की सफाईताप विनियामकहीट एक्सचेंजर्स की दक्षता में सुधार करता है। इनडोर हीट एक्सचेंजर की सफाई करते समय, आपको पैनल को सावधानीपूर्वक हटा देना चाहिए, इसे एक मुलायम कपड़े से पोंछना चाहिए, और आंतरिक हीट एक्सचेंजर को धीरे से साफ़ करने के लिए एक छोटे ब्रश का उपयोग करना चाहिए, ताकि धूल और हानिकारक संचय को हटाने के उद्देश्य को प्राप्त किया जा सके जो कीटाणु पैदा कर सकते हैं। , लेकिन ध्यान दें चूंकि हीट सिंक एक पतली एल्यूमीनियम सामग्री है, इसलिए तनावग्रस्त होने के बाद इसे ख़राब करना आसान है, इसलिए इसे ब्रश करने में सावधानी बरतें।
3. फिल्टर पर लगी धूल को साफ करें। फिल्टर को साफ करते समय, पहले बिजली काट दें, और फिर एयर इनलेट ग्रिल खोलें; फिल्टर निकालें, फिल्टर को पानी या वैक्यूम क्लीनर से साफ करें, पानी का तापमान 40 डिग्री से अधिक नहीं होना चाहिए, गर्म नम कपड़े या तटस्थ डिटर्जेंट से साफ करें, और फिर सूखे कपड़े से पोंछें उसी समय, फिल्टर स्क्रीन नहीं कर सकता कीटनाशकों या अन्य रासायनिक डिटर्जेंट से साफ किया जाना चाहिए।
4. जल निकासी वाले हिस्से में जमा गंदगी और जमा को साफ करें। हीट एक्सचेंजर का जल निकासी हिस्सा गंदगी जमा करना आसान है, और अबाधित जल निकासी सुनिश्चित करने और बैक्टीरिया के विकास को रोकने के लिए नियमित रूप से पूरी तरह से कीटाणुरहित होना चाहिए।
ताप विनियामक