प्लेट हीट एक्सचेंजर के लाभ

- 2021-11-15-

के फायदेप्लेट हीट एक्सचेंजर
1. उच्च ताप विनिमय दक्षता। प्लेट हीट एक्सचेंजर का हीट ट्रांसफर गुणांक शेल और ट्यूब हीट एक्सचेंजर की तुलना में 3 से 5 गुना अधिक होता है।
2. छोटे तापमान अंतर गर्मी विनिमय स्थितियों के लिए उपयुक्त।प्लेट हीट एक्सचेंजरहेरिंगबोन गलियारे को गोद लेता है, जिसका अच्छा ताप विनिमय प्रभाव होता है और एक पूर्ण प्रतिवर्ती व्यवस्था प्रक्रिया को अपनाता है। यह पूरी तरह से ऊर्जा-बचत और कम-खपत विशेषताओं का प्रतीक हैप्लेट हीट एक्सचेंजर।
3. छोटे पदचिह्न। प्लेट हीट एक्सचेंजर की संरचना कॉम्पैक्ट है, और शेल-एंड-ट्यूब हीट एक्सचेंजर के फर्श की जगह लगभग 1/5 से 1/10 है।
4. हल्के वजन, का वजनप्लेट हीट एक्सचेंजरशेल-एंड-ट्यूब हीट एक्सचेंजर का केवल पांचवां हिस्सा है।
5. कम लागत। समान ताप विनिमय कार्य के कारण, का ताप विनिमय क्षेत्रप्लेट हीट एक्सचेंजरशेल और ट्यूब हीट एक्सचेंजर की तुलना में बहुत छोटा है। यदि सामग्री के रूप में एक ही स्टेनलेस स्टील का उपयोग किया जाता है, तो इसकी कुल लागतप्लेट हीट एक्सचेंजरशेल और ट्यूब हीट एक्सचेंजर की तुलना में अधिक है। कम।
6. स्केल करना आसान नहीं है। द्रव अशांत अवस्था में चलता हैप्लेट हीट एक्सचेंजर, जिसका प्लेट की सतह पर परिमार्जन प्रभाव पड़ता है।
7. विभिन्न प्रकार के मीडिया हीट एक्सचेंज।प्लेट हीट एक्सचेंजर्समध्यवर्ती विभाजन के माध्यम से तीन या अधिक मीडिया के साथ गर्मी का आदान-प्रदान कर सकता है, और डेयरी प्रसंस्करण प्रौद्योगिकी में व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है।
8. बनाए रखने और साफ करने में आसान। के क्लैंपिंग बोल्ट को हटाने के बादप्लेट हीट एक्सचेंजर, प्लेट बंडल को ढीला किया जा सकता है, और प्लेटों को यांत्रिक सफाई या रासायनिक सफाई के लिए हटाया जा सकता है। और प्रतिस्थापन भागों सस्ते हैं, और एक बार शेल-एंड-ट्यूब हीट एक्सचेंजर विफल हो जाने के बाद, इसे खोजना मुश्किल है, और रखरखाव मुश्किल है। मूल रूप से, इसे खत्म कर दिया गया है और इसे नए उपकरणों के साथ बदलने की जरूरत है, और परिचालन लागत बहुत अधिक है।
प्लेट हीट एक्सचेंजर